बस्तर
Trending

बस्तर पर कांग्रेस का खास फोकस, पहले राहुल गांधी की रैली, आज सीएम बघेल की तूफानी बैठक

सीएम बघेल अपने एक दिवसीय प्रवास पर बस्तर पहुंच रहे हैं. अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम दोपहर में सबसे पहले नारायणपुर विधानसभा के भनपुरी गांव पहुंचेंगे.

बस्तर: छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग की 12 विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को होने वाले पहले चरण के मतदान में केवल एक सप्ताह बचा है। ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक लगातार बस्तर पहुंच रहे हैं और अलग-अलग विधानसभाओं में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी लगातार बस्तर संभाग का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में मंगलवार (31 अक्टूबर) को भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संभाग के चार विधानसभाओं के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचे और अपने प्रत्याशियों से मुलाकात की.पक्ष में चुनावी प्रचार करने के साथ-साथ आम सभा को संबोधित करेंगे |

अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव प्रचार के दौरान नारायणपुर विधानसभा के भनपुरी

बस्तर विधानसभा के मूली गांव, चित्रकोट विधानसभा के तोकापाल ब्लॉक के कुरेंगा गांव और जगदलपुर विधानसभा में आमसभाओं को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए सभी कांग्रेसियों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. बस्तर संभाग में पहले चरण में मतदान होना है और चुनाव प्रचार के लिए सिर्फ पांच दिन बचे हैं. ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों के नेता चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं |

सीएम बघेल आज एक दिवसीय बस्तर दौरे पर

कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने कोंडागांव के भानुप्रतापपुर और फरसगांव में चुनावी सभाओं को संबोधित किया था। इसके बाद उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने भी बस्तर संभाग के विभिन्न विधानसभाओं का दौरा कर चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया और आमसभा को भी संबोधित किया. मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने एक दिवसीय दौरे पर बस्तर पहुंच रहे हैं. अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सबसे पहले नारायणपुर विधानसभा के भनपुरी जायेंगे.गांव में पहुंचेंगे और यहां अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगने के साथ ही आमसभा को संबोधित करेंगे.

सीएम बघेल दीपक बैज के पक्ष में प्रचार करेंगे

इसके बाद मुख्यमंत्री बस्तर विधानसभा के बकावंड ब्लॉक के मूली गांव पहुंचेंगे। यहां भी सीएम करीब डेढ़ घंटे तक प्रचार करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह चित्रकोट विधानसभा के कुरेंगा गांव पहुंचेंगे. सीएम बघेल यहां चित्रकोट विधानसभा प्रत्याशी और पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के साथ आमसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद सीएम बघेल देर शाम जगदलपुर विधानसभा पहुंचे.

कल बस्तर संभाग की अन्य विधानसभाओं का भी दौरा कर सकते हैं सीएम

हालांकि, बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री मंगलवार रात जगदलपुर में रहकर अगले दिन बुधवार को बस्तर संभाग की अन्य विधानसभाओं का भी दौरा कर सकते हैं. फिलहाल इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. कांग्रेस में स्टार प्रचारक के तौर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संभाग की अलग-अलग विधानसभाओं का दौरा कर रहे हैं. वरिष्ठ कांग्रेसी एवं जगदलपुर विधानसभा प्रभारी शकील रिजवी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्रीके बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी जगदलपुर में आम सभा को संबोधित करने दो नवंबर को  बस्तर पहुंच सकते हैं.

हालांकि अभी तक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से इस बारे में पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है

शकील रिजवी का कहना है कि बस्तर की 12 विधानसभा सीटों पर एक बार फिर से जीत दर्ज करने के लिए बस्तर के कांग्रेस नेता और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत तमाम बड़े नेता लगातार संभाग के अलग-अलग विधानसभाओं में चुनाव प्रचार में हिस्सा ले रहे हैं. और आमसभा को भी संबोधित कर रहे हैं.

 

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button